Tuesday, October 12, 2021
Homeबिहारसमस्तीपुर27 सितंबर को भारत बंद।

27 सितंबर को भारत बंद।

महंगाई, निजीकरण एवं कृषि कानून के खिलाफ 27 सितंबर को भारत बंद को अभूतपूर्व भागीदारी से सफल बनाने को लेकर भाकपा माले, किसान महासभा एवं खेग्रामस के द्वारा नगर परिषद क्षेत्र से लेकर पंचायत स्तर तक ताबड़तोड़ बैठक का दौर जारी है।

बुधवार को मोतीपुर सब्जी मंडी एवं हास्पिटल चौक पर बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता खेग्रामस के प्रभात रंजन गुप्ता ने की। संचालन किसान महासभा के ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने किया। बतौर अतिथि बैठक को संबोधित करते हुए भाकपा माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने कहा कि मोदी सरकार अपने गलत नीति के कारण देश के हरेक तबके को परेशानी में डालकर रख दिया है। शिक्षा, रोजगार, चिकित्सा की बदतर स्थिति है। अब सरकार देश के धरोहर एवं सरकारी संस्थानों को बेचना शुरू कर दी है। महंगाई से आम- आवाम परेशान हैं। गैर जरूरी कृषि कानून लाकर किसानों के उत्पाद को अडानी- अंबानी के हवाले करने की कोशिश की जा रही है।

श्रम कानून में संशोधन कर मजदूरों को कंपनी की गुलामी करने को बाध्य करने की कोशिश की जा रही है। इसके खिलाफ किसान- मजदूर संगठनों ने 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है. इस बंद को सफल बनाने को लेकर भाकपा माले कमर कस कर उतर चुकी है। किसान नेता ब्रहमदेव प्रसाद सिंह ने बंद में बड़ी भागीदारी दिलाकर सफल बनाने की अपील किसान- मजदूरों से की. खेग्रामस के प्रभात रंजन गुप्ता ने 27 सितंबर को माले जिला कार्यालय मालगोदाम चौक से 9 बजे निकलने वाले बंदी जुलूस में ताजपुर से 2 सौ किसान- मजदूरों को भाग लेने की जानकारी दी। मौके पर आशिफ होदा, चांद बाबू, मो० एजाज, नौशाद तौहीदी, मनोज कुमार सिंह, जीतेंद्र सहनी आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments