रांची| भाजपा ने कहा राज्य सरकार करे कार्रवाई, कार्रवाई नहीं हुई तो गृह मंत्रालय से करेंगे अपील बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के ट्वीट के बाद बिहार समेत झारखण्ड की राजनीति में घमासान मचा हुआ है. सुशील मोदी ने ट्वीट कर एक ऑडियो जारी किया जिसमे लालू यादव बीजेपी के नेता को फोन पर प्रलोभन दे रहे हैं. भाजपा के ये नेता है ललन पासवान। इस मामले में सुशील मोदी ने भी जारी किया था बता दें कि सुशील मोदी ने जिस नंबर का जिक्र किया है, वह नंबर लालू यादव के सेवक के रूप में तैनात इरफान अंसारी का है,

मामले का खुलासा होने के बाद झारखण्ड भाजपा ने कहा है कि राज्य सरकार को लालू पर करप्शन का केस दर्ज करना चाहिए। जिस सेवादार ने बात कराई, उसके मोबाइल की सीडीआर निकाली जानी चाहिए। उसने कब, कहां, किससे, कितनी देर बात कराई, इसकी जांच होनी चाहिए। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि हम कुछ दिनों की मोहलत दे रहे हैं, अगर राज्य सरकार ने जांच नहीं कराई तो केंद्रीय गृह मंत्रालय से जांच की अपील करेंगे।
बता दें कि इरफान अंसारी खुद को लालू यादव का दत्तक पुत्र भी बताता है| इरफान अंसारी को जेल प्रबंधन ने रिम्स डायरेक्टर बंगले में लालू के सेवादार के रूप में रहने की परमिशन दी है, लेकिन वह लालू के मैनेजर के तौर पर काम करता है। इरफान अंसारी न सिर्फ लालू की फोन पर लोगों से बात कराता है, बल्कि बाहर के लोगों की सूचनाओं को भी लालू तक पहुंचाता है। लालू के मैसेज और चिट्‌ठी बाहर पहुंचाने का काम भी अंसारी देखता है।

बिहार चुनाव के दौरान भी नेताओं की चिट्ठियों को लालू तक पहुंचाते हुए अंसारी को देखा गया था। लालू यादव कब मिल सकते हैं और किससे मिल सकते हैं, यह भी इरफान ही तय करता है। राजद नेता और कथित सेवादार इरफान अंसारी, लालू प्रसाद का बेहद करीबी और विश्वासपात्र है। लालू को जब किडनी की बीमारी थी, तब इरफान किडनी डोनेट करने को तैयार हो गया था।उधर, लालू के ऑडियो को लेकर जेल IG बीरेंद्र भूषण ने कहा कि यह जिम्मेदारी जेल सुपरिटेंडेंट की है कि कोई कैदी नियम नहीं तोड़े। किसी भी सूरत में कैदी के पास मोबाइल नहीं पहुंच सकता है। एक बार शिकायत मिलने पर पेइंग वार्ड में छापेमारी भी की गई थी। तब लालू यादव के पास मोबाइल नहीं मिला था। अगर अभी वे मोबाइल से बात कर रहे हैं तो यह नियमों के खिलाफ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here