औरंगाबाद कोरोना महामारी के इस दौर में डेंगू लगातार बिहार के अंदर अपना दायरा बढ़ा रहा है. डेंगू की वजह से राजधानी पटना समेत बिहार भर में लोग बीमार पड़ रहे हैं. सरकारी आंकड़ों में राज्य के अंदर अब तक के मरीजों की संख्या 350 के ऊपर जा चुकी है. पटना समेत राज्य के 11 जिलों में डेंगू के मरीजों की पहचान की जा चुकी है.

पटना के साथ-साथ जिन जिलों में डेंगू के मरीज पाए जा रहे हैं उनमें मुजफ्फरपुर, औरंगाबाद, बेगूसराय, नालंदा, भागलपुर, गोपालगंज, पश्चिम चंपारण, सीतामढ़ी, सारण और वैशाली जिले शामिल हैं. हालांकि राज्य के अभी भी 9 जिले ऐसे हैं जहां डेंगू का कोई केस सामने नहीं आया है.

जबकि बाकी 18 जिलों में इक्की दुक्की केस सामने आए हैं .पटना में अब तक सबसे ज्यादा 242 मरीजों की पहचान की जा चुकी है जबकि मुजफ्फरपुर में 40, भागलपुर में 10, नालंदा में पांच, पश्चिम चंपारण और वैशाली में चार -चार मरीज मिल चुके हैं. सीतामढ़ी, बेगूसराय औरंगाबाद में तीन -तीन मरीजों की पहचान हुई है.

डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए पीएमसीएच और एनएमसीएच में इसके लिए अलग से वार्ड बनाया गया है. डेंगू मरीजों के लिए यहां कुल 30 बेड आरक्षित रखे गए है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here