झारखण्ड| प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष सह जामताड़ा विधायक डॉ इरफान अंसारी दुमका एवं मसलिया प्रखंड के विभिन्न गांव का दौरा करते हुए बास्कीडीह,क़ुरवा पहुँचे और महागठबंधन प्रत्याशी बसंत सोरेन जी के पक्ष में वोट मांगा। उपस्थित युवाओं ने विधायक जी के समक्ष अपनी समस्या को रखते हुए कहा हम लोग समाज के सबसे नीचे पायदान पर हैं और हमें किसी प्रकार का लाभ नहीं मिल रहा कारणवश पलायन करने पर मजबूर है। मौके पर विधायक जी ने कहा की चुनाव जीतने के तुरंत बाद वे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जी से से मिलकर अल्पसंख्यकों के लिए 10 परसेंट आरक्षण की मांग रखेंगे।

झारखंड में हेमंत सोरेन जी की सरकार के गठन में अल्पसंख्यकों का बड़ा योगदान रहा है। पूर्व की सरकार ने यहां के अल्पसंख्यकों को हमेशा दरकिनार करके चलने का काम किया और सभी संसाधनों एवं तंत्रों मे बाईपास करने का काम किया।भाजपा सरकार ने पिछले 18 सालों में अल्पसंख्यको के साथ भेदभाव किया जिसका नतीजा यह रहा कि आज भी हमारे अल्पसंख्यक बच्चे समाज में सबसे पिछले पायदान पर चल रहे हैं। भाजपा सरकार जानबूझकर अल्पसंख्यक बच्चों के खिलाफ साजिश रचकर झूठे केस मुकदमे में फंसा कर उन्हें जेल में भरने का काम करते हैं। जेपीएससी बहाली में भी हमने देखा कि हमारे एक भी बच्चे का चयन नही किया गया जो जांच का विषय है।

आगे विधायक जी ने कहा कि भाजपा ने अल्पसंख्यक वर्ग के सभी अधिकारों का हनन करने का काम किया। उनके मौलिक अधिकार से उन्हें वंचित रखा गया। सरकार में रहते हुए भाजपा वालों ने अल्पसंख्यकों के साथ अन्याय किया। परंतु बड़े ही उम्मीद से अल्पसंख्यक वर्ग ने हेमंत सोरेन सरकार का गठन किया तो मैं भरोसा दिलाता हूं कि आपको आपका अधिकार जरूर मिलेगा और समाज में आगे लाने का काम किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here