Home बिहार मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है

मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है

BJP :भारतीय जनता पार्टी के भरोसेमंद नेता मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का नया उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मनोज सिन्हा को जम्मू कश्मीर का राज्यपाल बनाए जाने को मंजूरी दी है.राष्ट्रपति सचिवालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है. गिरीश चंद्र मुर्मू ने बुधवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिये थे।
केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता मनोज सिन्हा अब जम्मू और कश्मीर के नए उपराज्यपाल होंगे.
इससे पहले उन्होंने रेलवे के राज्यमंत्री और संचार राज्यमंत्री का कार्यभार भी संभाला है। मनोज सिन्हा पूर्व में गाजीपुर से सांसद रहे हैं और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के बड़े चेहरे हैं. उन्हें 1989 में भाजपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य के रूप में शामिल किया गया. मनोज सिन्हा, लोकसभा में तीन बार भारतीय जनता पार्टी के सदस्य रह चुके हैं. वो तीनों बार गाजीपुर सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे. मनोज सिन्हा पहली बार 1996 में सांसद चुने गए. इसके बाद 1999 और 2014 में भी चुनाव जीत. 2014 के चुनाव में उन्होंने सपा प्रत्याशी शिवकन्या कुशवाहा को हराया था.
हालांकि, उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में जब भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत हासिल की थी, तब मनोज सिन्हा का नाम मुख्यमंत्री पद की रेस में सबसे आगे थे. ऐसी चर्चाओं के बीच जब वह दिल्ली से वाराणसी पूजा करने पहुंच गए थे तो यही उम्मीद में थे कि मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. मगर पार्टी ने आखिर में योगी आदित्यनाथ को आगे कर दिया.मोदी सरकार ने मनोज सिन्हा को बड़ी जिम्मेदारी दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

डेथ वारंट साबित होगा किसान बिल-जन अधिकार पार्टी

औरंगाबाद। केंद्र सरकार के द्वारा देश के किसानों के लिए लाए गए किसान बिल जो किसानों के लिए काला कानून के...

भयमुक्त चुनाव कराए जाने को लेकर डीएम व एसपी ने किया संयुक्त प्रेस वार्ता

शेखपुरा: चुनाव आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही शेखपुरा जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है | डीएम और एसपी...

चोर की पिटाई मामले में थानेदार ने किया दुकानदार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पालीगंज| दुलहिन बाजार गुरुवार को ख़िरीमोड थाना क्षेत्र के सिद्धिपूर गांव में चोर की पिटाई करने की बीडीओ वायरल पर थानेदार ने...

भाजपा को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने को लेकर मण्डल कार्य समिति की हुई बैठक

पालीगंज| दुलहिन बाजार गुरुवार को स्थानीय बाजार स्थित भाजपा मंडल कार्यालय में भाजपा को बूथ स्तर तक मजबूत बनाने को लेकर मण्डल...

Recent Comments