Wednesday, October 13, 2021
Homeबिहारसमस्तीपुरबिना घर बनाए आवास सहायक के द्वारा मोटी रकम लेकर किया जा...

बिना घर बनाए आवास सहायक के द्वारा मोटी रकम लेकर किया जा रहा है भुगतान ।

बिहार के समस्तीपुर जिले के हसनपुर प्रखंड अंतर्गत दुधपुरा पंचायत के आवास सहायक हरितोष ठाकुर के द्वारा खुलेआम वसूली जारी है जहां लाभुकों से भुगतान के नाम पर 15000 से लेकर 25000 तक लिया जा रहा है। वहीं कुछ लाभुकों को बिना घर बनाए ही भुगतान किया गया है जबकि एक ऐसा लाभुक भी है। जिसके मरने के बाद भी अंतिम किस्त का भुगतान किया गया जबकि तीनों किस्त का भुगतान होने के बाद भी अब तक घर नहीं बना है। इस और पदाधिकारियों की कोई नजर नहीं है। जबकि ऐसा मामला पूरे पंचायत में दर्जनों भर है।

जिसका घर नहीं बना है और भुगतान किया जा चुका है
ग्रामीणों का कहना हुआ है कि गरीब लोग को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है वही जिनके पास पक्के का मकान बना हुआ है उसे ही प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ मिल रहा है।

जब इस बाबत पंचायत के मुखिया जी से जानकारी ली गई तो उन्होंने जवाब दिया आवास सहायक किन्ही जनप्रतिनिधि का बात नहीं मानते हैं जब आप समझ सकते हैं जब पंचायत के प्रतिनिधि का बात नहीं मानते हैं तो अपने मनमाने ढंग से पंचायत में काम कर रहे हैं। वहीं इस संबंध में आवास सहायक से सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनके द्वारा ठीक से जबाब भी नहीं दिया गया ।इस तरह का मामला सिर्फ दुधपुरा पंचायत में ही नहीं हैं बल्कि देवधा, औरा सहित प्रखंड के अधिकांश पंचायतों का यहीं हाल हैं। इस संबंध में समस्तीपुर DDC से पूछने पर उन्होंने बताया कि इस तरह के कार्य करने वाले दोषी आवास सहायक को जाँच के बाद सीधा बर्खास्त किया जाएगा ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments