Tuesday, October 12, 2021
Homeखेलनज़राना क्रिकेट का...

नज़राना क्रिकेट का…

रांची : क्रिकेट के प्रति इस शहर की दीवानगी कोई नई बात नहीं है। रांची के एक ऐसे शख्स हैं जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली समेत कई खिलाड़ियों के जर्सी, ऑटोग्राफ और कैप समेत क्रिकेट से जुड़ी कई यादगार सामानों का बेहतर कलेक्शन रखा है।

क्रिकेट के प्रति युवाओं का रुझान कोई नई बात नहीं है लेकिन रांची के रहने वाले  ऋषि छाबड़ा का क्रिकेट प्रेम कुछ अलग ही अंदाज का है। ऋषि छाबड़ा ने देश विदेश में हुए लगभग 90 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच ग्राउंड में जाकर लाइव देखा है।इसके साथ ही ऋषि के पास क्रिकेट से जुड़े 500 कलेक्शन है। इनमें खिलाड़ियों के साइन किए हुए जर्सी,कैप, ऑटोग्राफ किए हुए बैट, अंतरराष्ट्रीय मैचों के कई टिकट और टॉस में इस्तेमाल होने वाले सिक्के शामिल हैं।

अन्य युवाओं की तरह क्रिकेट का शौक ऋषि को स्कूल के दिनों से ही लग चुका था। स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई के बाद उच्च शिक्षा के लिए ऋषि जब विदेश गए तब क्रिकेट के प्रति उनकी दीवानगी सिर चढ़कर बोलने लगी। खास बात यह रही की ऋषि  का सारा ध्यान क्रिकेट खेलने से ज्यादा क्रिकेट देखने और क्रिकेट मेबोरेला पर ज्यादा रहा।

ऋषि की पत्नी राधिका छाबड़ा  भी  क्रिकेट में काफी इंटरेस्ट रखती हैं। पति के साथ मैच देखने से लेकर क्रिकेट से जुड़ी सामानों के कलेक्शन में राधिका छाबड़ा हर कदम पर ऋषि का साथ रहती हैं।

ऋषि छाबड़ा के घर का एक बड़ा सा हॉल क्रिकेट कलेक्शन से भरा पड़ा हुआ है। कलेक्शन को बनाने में इनके दोस्तों का भी भरपूर सहयोग मिला है। लॉक डाउन की पाबंदियों के खत्म होने के बाद ऋषि छाबड़ा इन सभी सामानों के साथ एक एग्जीबिशन

रांची से अभिषेक पाठक की रिपोर्ट

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments