Saturday, October 16, 2021
Homeबिहारनक्सलियों के विरुद्ध कामयाब जवानों को सम्मानित कर, किया हौसला आफज़ाई

नक्सलियों के विरुद्ध कामयाब जवानों को सम्मानित कर, किया हौसला आफज़ाई

झारखंड: नक्सलियों के विरुद्ध ऑपरेशन में झारखंड पुलिस ने बीते हफ्ते जोरदार कामयाबी हासिल करने वाले अपने वीर जवानों की हौसला अफ़जाई की| अपने जवानों को सम्मानित किया। झारखंड पुलिस मुख्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा ने अपने जवानों को सम्मानित किया ।

गौरतलब है कि विगत कुछ समय से झारखंड में नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ रही है।नक्सलियों के बढ़ते गतिविधियों पर लगाम लगाने में सूबे की पुलिस पूरी शिद्दत से लगी है | जिसका परिणाम है कि महज 10 दिनों के अन्दर झारखंड पुलिस के जवानों ने जिले के नक्सल प्रभावित कुरुमगढ़ क्षेत्र के जंगल में भाकपा माओवादी रीजनल कमांडर और 15 लाख इनामी बुद्धेश्वर को मुठभेड़ में मार गिराया|

दूसरी तरफ 16 जुलाई की रात्रि में खूंटी- चाईबासा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में पीएलएफआई उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में 10 लाख इनामी शनिचरा सुरीन को मारा गिराया। माओवादी बुद्धेश्वर को भाकपा माओवादियों के रीजनल कमेटी के साथ साथ कोयल शंख जोन का सचिव भी था।

बुद्धेश्वर के खिलाफ गुमला, लोहरदगा, लातेहार, सिमडेगा और गढ़वा जिले में 109 मामले दर्ज थे। अपने जवानों के बहादुरी को देखते हुए इनकी हिम्मते अफ़ज़ाई के लिए सूबे के पुलिस मुख्यालय में आज पुलिस महानिदेशक के द्वारा इन्हें सम्मानित किया गया ताकि जवान बुलंद हौसले सूबे को नक्सल मुक्त करने में कामयाब हो सके।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments