Tuesday, October 12, 2021
Homeउत्तर प्रदेशबलियाजनपद मुख्यालय से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को एक साथ SDM के...

जनपद मुख्यालय से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को एक साथ SDM के खिलाफ़ भेजा जाएगा पत्रक।

बलिया भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय संयोजक डॉ भगवान प्रसाद उपाध्याय, राष्ट्रीय अध्यक्ष मुनेश्वर मिश्र और प्रांतीय अध्यक्ष मथुरा प्रसाद धुरिया के निर्देश पर प्रदेश के प्रत्येक जनपद मुख्यालय से मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव को एक साथ शनिवार को जिलाधिकारियों के माध्यम से एसडीएम बांसडीह बलिया के खिलाफ पत्रक भेजने का निर्णय लिया गया है । बता दे कि बांसडीह तहसील के उपाध्यक्ष जयराम तिवारी को पिछले 2016 से रजिस्ट्री ली गयी जमीन पर इसी भूखण्ड के एक हिस्सेदार की साजिश में आकर एसडीएम बांसडीह गलत तरीके से तिवारी को न सिर्फ मानसिक रूप से प्रताड़ित किये है बल्कि इनके हिस्से की पौन डिसमिल जमीन भी दूसरे को देकर कब्जा दिलाने पर आमादा है । इन्ही परेशानियों को लेकर तिवारी ने गुरुवार 23 सितंबर को आत्मदाह करने की घोषणा की थी जिसको महासंघ के कहने पर सोमवार तक के लिये स्थगित कर दिया है ।

माननीय मुख्यमंत्री जी से भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ निम्न लिखित मांग करते हुए एक ब्राह्मण की जान की सुरक्षा की मांग करता है —

1- विवादित भूखण्ड पर तीनों हिस्सेदारों को हिस्से के अनुपात में उपलब्ध जमीन में हिस्सा निर्धारित किया जाय ।

2- प्रत्येक हिस्सेदार को उसके हिस्से का भूभाग एक ही जगह आवंटित किया जाय ।

3-भूखण्ड में हुए रकबा की कमी को हिस्सेदारों में उनके प्रतिशत के अनुसार घटाया जाय । एसडीएम बांसडीह अपने पद का दुरुपयोग करते हुए किसी भी हिस्सेदार को लाभ न पहुंचाये बल्कि उचित न्याय दे ।

4- सारे फसाद की मूल वजह स्थानीय लेखपाल राजेश राम जो यही पर पिछले पांच साल से अधिक से जमा है,को तत्काल दूसरे क्षेत्र में स्थानांतरित किया जाय ।

5- पिछले पांच सालों से तिवारी को प्रशासनिक अधिकारियों को गुमराह करके प्रताड़ित कराने वाले NACO के एलटी मणीन्द्र सिंह की सीएचसी सिकंदरपुर में ड्यूटी करने की जांच के साथ ही यह सीएमओ कार्यालय में कैसे ठीकेदारी कराता है, इसकी जांच करायी जाय ।

6-बिलम्बतः रविवार तक जयराम तिवारी को हिस्से के अनुसार कब्जा दिला दिया जाय जिससे इनको आत्मदाह करने जैसा कठोर कदम न उठाना पड़े । रिपोर्ट -माइकल भारद्वाज बलिया स्वराज ख़बर।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments