Tuesday, October 12, 2021
Homeउत्तर प्रदेशबलियाकोटेदार श्रीकांत वर्मा के ऊपर ग्रामीणों ने लगाया मानक से कम राशन...

कोटेदार श्रीकांत वर्मा के ऊपर ग्रामीणों ने लगाया मानक से कम राशन देने का गंभीर आरोप।

बलिया/ बेरूआरबारी – विकासखंड बेरूआरबारी अंतर्गत जानपुर मुड़ियारी कि ग्रामीण महिलाओं ने कोटेदार श्रीकांत वर्मा के ऊपर मानक से भी कम राशन देने का गंभीर आरोप लगाई हैं। उस गांव की एक महिला शैलकुमारी ने महिलाओं के बीच में बताया कि हमारे कोटेदार श्रीकांत वर्मा जी हैं जिनके यहां हम लोग राशन लेने के लिए जाते हैं तो हमेशा मानक से कम राशन मिलता है। अगर पांच यूनिट है तो एक यूनिट तो सीधे काट ली जाती है, जो राशन मिलता है घर लाकर तौल देने पर उसमें से भी एक या दो किलो कम हो जाता है। एक महिला ने तो ऐसा आरोप लगाया जिन शब्दों का जिक्र सामाजिक तौर पर किया ही नहीं जा सकता। एक भीड़ भरी संख्या में इकट्ठा होकर महिलाओं ने बताया कि जब हम लोग राशन लेने के लिए श्रीकांत वर्मा के यहां जाते हैं तो सबसे पहले तो हम लोग को गुसा गुसा कर अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर देते हैं। जब हमारे घर के लोग जाकर पूछते हैं कि आपने ऐसा क्यों बोला तो कहते हैं। का करी चुम्मा दीही

समूह द्वारा जो नवजात को गर्भवती और धात्री महिलाओं के लिए सरकार द्वारा योजना चलाकर सुविधाएं दी जा रही हैं, उसमें भी घपलेबाज की जा रही है ।किसी-किसी महीने में तो बांटा ही नहीं जाता है तो किसी महीने में दाल मिलती है तो किसी में तेल नहीं, किसी में तेल नहीं तो किसी में दाल नहीं। शंभू चलाने वालों के लिए तो मौज हो गया है। जैसे तैसे दूध मुहें बच्चे के खाद्यय सामग्री भी लोग डकार जा रहे हैं।

हमारे जनपद बलिया संवाददाता माइकल भारद्वाज ने जैसे ही सवाल किया कि इस गांव का प्रधान तो इस बार आप लोगों ने युवा चुना है क्या इस प्रधान से आपको उम्मीदें हैं? ग्रामीणों ने बताया कि पहले की अपेक्षा अब बहुत कुछ सही हो रहा है ।राजेश युवा है। अच्छा काम कर रहे हैं ।गांव की छोटी-छोटी समस्याओं पर इनकी नजर है। हम सब उम्मीद करेंगे कि कई वर्षों से जो गड़बड़ी गांव में है इनके शासन काल में सुधर जाए। नवनिर्वाचित राजेश प्रधान से गांव की जनता अपने आपको प्रसन्न महसूस कर रहे हैं ।जब कोटेदार ने प्रधान की बात नहीं मानी तो ग्रामीणों ने प्रधान के साथ मीडिया का सहारा लिया ताकि यह बात शासन-प्रशासन स्तर तक पहुंच सके।

रिपोर्ट -माइकल भारद्वाज बलिया, स्वराज ख़बर।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments