Wednesday, October 13, 2021
Homeबिहारअसामाजिक तत्वों ने बाबा साहेब अंबेडकर का मूर्ति तोड़ा, स्थिति तनावपूर्ण।

असामाजिक तत्वों ने बाबा साहेब अंबेडकर का मूर्ति तोड़ा, स्थिति तनावपूर्ण।

जिला प्रशासन एवं स्थानीय पुलिस स्थिति नियंत्रण के लिए कर रही कैंप

कई बार हो चुकी घटना, सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरा लगाए प्रशासन : चंदन चौधरी

नवादा : जिले के अकबरपुर थानाक्षेत्र अंतर्गत नेमदारगंज स्थित संविधान निर्माता बाबा बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को असमाजिक तत्वों ने बुधवार की रात्रि में तोड़कर क्षतिग्रस्त कर दिया है । जिसके कारण स्थिति तनावपूर्ण बनी है । हालांकि मामले को गंभीरता से लेते हुए सूचना मिलते हीं पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचकर लोगों को समझा -बूझाकर मामले को शांत करने की प्रयास कर रही है ।
अकबरपुर थाना क्षेत्र के नेमदारगंज बाजार में स्थापित बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़ने की जानकारी ग्रामीणों द्वारा फोन कर थाने को दिया। सूचना मिलते ही अकबरपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार, गोविंदपुर थानाध्यक्ष डॉ. नरेन्द्र प्रसाद, अकबरपुर बीडीओ मृत्युंजय कुमार, सीओ रोहित कुमार ने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।
इधर बाबा साहेब की प्रतिमा तोड़े जाने की सूचना जंगल में आग की तरह फैल गयी । बाबा साहब के अनुआई एवं भीम आर्मी के सदस्यों ने घटना की निंदा करते हुए आरोपियों को चिन्हित कर उनके विरुद्ध कार्रवाई तथा बाबा साहब के प्रतिमा का निर्माण कराने एवं सुरक्षा व्यवस्था की मांग कर रहे हैं ।
इस घटना पर भीम अर्मी के जिलाध्यक्ष चंदन कुमार चौधरी एवं जिला उपाध्यक्ष नवीन कुमार दास द्वारा निंदा करते कहा गया कि महापुरुषों की प्रतिमा के साथ इस तरह का घटना समाज और देश के लिए अशोभनीय है । जिला प्रशासन से पुनः प्रतिमा स्थापित करने तथा सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाया जाय ।
वहीं इस घटना की सूचना मिलते ही रजौली एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद तथा डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय ने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर लोगों को समझाने में लगे हैं।
मौके पर उपस्थित भीम अर्मी के जिला अध्यक्ष चंदन कुमार चौधरी, उपाध्यक्ष नवीन रविदास, बुधाया चौधरी, सुरेन्द्र चौधरी, रामचंद्र रविदास, सुरेश राम,बाबुलाल रविदास ,पिंटू दास, सूरज दास, पप्पू राजवंशी, उदय मुखिया, रंजय दास ने प्रशासन से प्रतिमा तोड़ने वाले असमाजिक तत्वों को चिन्हित कर उसपर कारवाई करने की मांग किया। लोगों ने नये प्रतिमा सरकारी खर्च से तथा सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग किया।
घटनास्थल पर उपस्थित राजद महिला प्रकोष्ठ जिलाध्यक्ष रेणु सिंह ने बाबा साहेब के प्रतिमा तोड़ने जाने की घटना को निंदनीय बताया ।उन्होंने कहा कि जो भी इस घटना को अंजाम दिया वह बहुत गलत किया है ।बाबा साहेब तो सबके हित में संविधान लिखा है और पुरे भारतवासियों के महान महापुरुष हैं ।
डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय एवं एसडीओ चन्द्रशेखर आजाद ने भीम आर्मी तथा स्थानीय ग्रामीणों के साथ बैठक कर समझा बुझाकर शांत कराया और बाबा साहेब का नये प्रतिमा लगाने तथा सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की अश्वाशना दिया।
डीएसपी संजय कुमार पाण्डेय ने बताया कि जो भी असमाजिक लोग बाबा साहेब का प्रतिमा को तोड़ा है ,उसे चिन्हित कर उस पर कानुनी कार्रवाई किया जाएगा। उन्होंने कहा की बाबा साहेब का प्रतिमा स्थापित कराने को कहा और जबतक सीसीटीवी कैमरे नहीं लगते है, तब तक प्रतिमा की सुरक्षा के लिए गार्ड को तैनात किया जाएगा ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments